शिवहर और परसौनी गोप में माता कमला पूजनोत्सव व हवन का आयोजन

बिहार के शिवहर और परसौनी गोप में माता कमला पूजनोत्सव व हवन का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा शिवहर जिला इकाई की ओर से 28 अक्तूबर को आश्विन शुक्ल पक्ष शरद पूर्णिमा के अवसर पर माता कमला पूजनोत्सव का आयोजन किया गया। शिवहर स्थित कंचन साह धर्मशाला में इस अवसर पर पूजा- अर्चना के बाद हवन भी किया गया।




पूजनोत्सव कार्यक्रम में अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा के शिवहर जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता के नेतृत्व में कमलापुरी समाज के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए। कार्यक्रम में महासभा के उपाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद गुप्ता, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष रानी गुप्ता के साथ राधाकांत गुप्ता उर्फ बच्चू जी, केदार प्रसाद गुप्ता, पत्रकार संजय गुप्ता, रामचंद्र गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, नन्दन गुप्ता, विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता पाइप दुकान, रामरेखा प्रसाद गुप्ता, राकेश गुप्ता, अजय गुप्ता, छठी साह, संतलाल साह, सुनील गुप्ता, श्रीनारायण साह, महेन्द्र गुप्ता, पप्पू गुप्ता, कुनिया देवी, विजय गुप्ता, राजीव कुमार और आनंद गुप्ता भी शामिल हुए।


पूजा और हवन में शामिल लोगों ने माता कमला का पूजन कर घर- समाज में सुख-शांति और समृद्धि की कामना की। शरद पूर्णिमा होने के कारण हवन-पूजा के बाद खीर का प्रसाद भी बांटा गया।

परसौनी गोप में कमला पूजनोत्सव
शिवहर के साथ ही इलाके के पूरनहिया थाना क्षेत्र के परसौनी गोप में भी कमला माता पूजनोत्सव का आयोजन किया गया। ग्लोबल कमलापुरी वैश्य स्थानीय सभा के व्यवस्थापक राम विनय गुप्ता, अध्यक्ष गणेश कमलापुरी, सचिव सत्येंद्र साह, शीतल गुप्ता और मुकेश गुप्ता के नेतृत्व में आयोजित इस कमला पूजनोत्सव में कमलापुरी समाज के सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। पूजा-अर्चना के बाद लोगों में प्रसाद का वितरण किया गया। देखिए परसौनी गोप की तस्वीरें-





रिपोर्ट- संजय गुप्ता, शिवहर

यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com कमलापुरी परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भेज सकते हैं। आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो लिख कर फोटो के साथ मुझे guptahitendra @ gmail. com पर भेज दें। यहां नीचे कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट/ विचार / सलाह जरूर लिखें

No comments:

Post a Comment