महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री ने लिखा कमलापुरी समाज को पत्र, मिल रही है लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया

अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री शैलेशचंद्र कुमार ने अध्यक्ष चुनाव से पहले कमलापुरी समाज के नाम एक खुला पत्र लिखा है। वीरपुर में 6,7 और 8 जनवरी 2024 को होने वाले महाधिवेशन से पहले राष्ट्रीय महामंत्री के पत्र पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

शैलेशचंद्र कुमार और जयराम प्रसाद गुप्ता
अध्यक्ष चुनाव पर शैलेशचंद्र कुमार ने लिखा है, "जिस महासभा को हमारे पूर्वजों ने इतनी मेहनत से खड़ा किया है, अब हम सबका यह दायित्व बनता है कि इसे किसी उपयुक्त व्यक्ति के हाथों मे सौंपे!" पत्र में उन्होंने आगे लिखा है, "ऐसा ना हो कि वह अपने निजी स्वार्थ के लिए वह महासभा को ताक पर रख दे!"

राष्ट्रीय महामंत्री ने अपने पत्र में एक उम्मीदवार पर तंज कसते यह भी लिखा है कि "हम वैसे उम्मीदवार को चुने जो हमारी बातों को एवं परेशानियों को किसी भी पद पर बैठे पदाधिकारियों के सामने अपना सर उठाकर अपना पक्ष मजबूती से रख सके! महासभा के ऐसे कई कार्य हैं जिसमें हमें M.P., M.L.A. विधायक और न जाने कितने वरिष्ठ पदाधिकारीयों से मिलकर मीटिंग करनी पड़ती है और अपना पक्ष उनके सामने मजबूती से रखना एवं समझना पड़ता है इन सभी कार्यों के लिए अध्यक्ष का पर्सनालिटी एवं बोलने की कला भी मायने रखता है कहीं ऐसा ना हो की पांच लोगों के सामने आप बोल ही ना पाए ?"

राष्ट्रीय महामंत्री ने यह भी लिखा है कि "इन सबके अलावा एक महत्वपूर्ण विषय है कि वह अध्यक्ष अपने महासभा के कार्यकाल को पूर्ण कर सके एवं समय-समय पर केंद्रीय परिषद एवं कार्य समिति की बैठक भी कर सके हम ऐसे अध्यक्ष को चुनें जो अपना कार्यकाल पूर्ण कर सके ना की हमें बीच मझधार में छोड़कर भाग जाए!" आप भी पढ़िए पूरा पत्र-

आदरणीय बंधुओं,
जैसा की आप सबको ज्ञात है की 7 जनवरी 2024 को होने वाले अध्यक्षीय चुनाव का  बिगुल फुंका चुका है और इसमें तीन उम्मीदवार चुनावी रेस में है!
1. श्री विनोद कुमार गुप्ता जी 2. श्री दुष्यंत कमलापुरी जी 3. श्री जयराम प्रसाद जी !
        
अब हम सभी को यह निर्णय लेना है कि कौन अपने समाज को नई दिशा प्रदान कर पाएगा! मेरा तो अनुरोध है कि हम सभी उसे चुने जो हमारे महासभा को संभाल कर रख सके जो हमारे पदाधिकारियों एवं हमारे सदस्यों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके! जिस महासभा को हमारे पूर्वजों ने इतनी मेहनत से खड़ा किया है, अब हम सबका यह दायित्व बनता है कि इसे किसी उपयुक्त व्यक्ति के हाथों मे सौंपे !
           
अध्यक्ष का पद काफी गरिमय पद होता है अध्यक्ष पद सिर्फ पद नहीं होता बल्कि हमारे समाज का आईना होता है वह जहां खड़ा हो हमें यह एहसास हो कि यह व्यक्ति महासभा के लिए गलत निर्णय ले ही नहीं सकता! ऐसा ना हो कि वह अपने निजी स्वार्थ के लिए वह महासभा को ताक पर रख दे !

अभी जो उम्मीदवार चुनावी मैदान में है आप सभी उनके व्यक्तित्व व्यवहार एवं उनके कार्यों को देखें और समझे हैं अब हम सबका यह फर्ज बनता है कि हम वैसे उम्मीदवार को चुने जो हमारी बातों को एवं परेशानियों को किसी भी पद पर बैठे पदाधिकारियों के सामने अपना सर उठाकर अपना पक्ष मजबूती से रख सके! महासभा के ऐसे कई कार्य हैं जिसमें हमें M.P., M.L.A. विधायक और न जाने कितने वरिष्ठ पदाधिकारीयों से मिलकर मीटिंग करनी पड़ती है और अपना पक्ष उनके सामने मजबूती से रखना एवं समझना पड़ता है इन सभी कार्यों के लिए अध्यक्ष का पर्सनालिटी एवं बोलने की कला भी मायने रखता है कहीं ऐसा ना हो की पांच लोगों के सामने आप बोल ही ना पाए ?

इन सबके अलावा एक महत्वपूर्ण विषय है कि वह अध्यक्ष अपने महासभा के कार्यकाल को पूर्ण कर सके एवं समय-समय पर केंद्रीय परिषद एवं कार्य समिति की बैठक भी कर सके हमें ऐसे अध्यक्ष को चुनें जो अपना कार्यकाल पूर्ण कर सके ना की हमें बीच मझधार में छोड़कर भाग जाए!
         
हमारा पिछला कार्यकाल हमें काफी कुछ सीखने और समझने का मौका दिया, पर इस सृष्टि में कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं होता जो करता है, गलतियां भी उसी से होती है और मुझसे भी जाने अनजाने में गलतियां हुई होगी अगर मेरी बातों से या मेरे कार्यों से किसी भी व्यक्ति को तकलीफ हुई हो तो मैं क्षमाप्रार्थी हूं! आप सबों का सहयोग, स्नेह एवं आशीर्वाद हमें हमेशा मिलता रहे ऐसी आशा है, मैं किसी पद पर रहूं या ना रहूं पर मैं यह वचन देता हूं कि मैं अपने कमलापुरी समाज एवं महासभा के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा!

जय माँ कमला
जय कमलापुरी परिवार 🙏

राष्ट्रीय महामंत्री का यह पत्र आते ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। पटना के आरके गुप्ता ने लिखा कि अन्ततः, मठाधीशों के मण्डली का इस "कमलापुरी Global" Group पर मौन व्रत जो धारण किए हुए थे, आज नए साल में जब महाधिवेशन और चुनाव सिर पर है तो टूट ही गया!! राष्ट्रीय महामंत्री के बार-बार व्हाट्सएप ग्रुप से पलायन करने पर भी उन्होंने तंज कसा है कि आखिरकार अपने स्वार्थ के लिए आपको इस मंच का उपयोग करना ही पड़ा।


सीतामढ़ी के रमाशंकर गुप्ता ने लिखा कि समय की माँग है कि समाज और संगठन परिवर्तन चाहता है। सोच समझकर खूब विचार विमर्श कर नये राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो जो समाज को नई दिशा दे और समाज का दशा सुधार करने में कामयाब हो सके।


दिल्ली के रामजियावन कमलापुरी ने लिखा है कि जो कमलापुरी समाज के लिए कार्य करने की क्षमता रखता हो उसे सहयोग करें।


कहलगां के शिव कुमार गुप्ता ने पत्र पर करारा जवाब देते हुए लिखा है कि "आपके विचार जान कर बड़ी खुशी हुई की आप भी महासभा के लिए चिंतित है।लेकिन अभी तक महामंत्री पद के सफर में आप ने संगठन के मजबूती और हित में क्या क्या काम किया है उसका आपने जिक्र आज तक समाज के बीच कभी नही किया है।" उन्होंने आगे लिखा है, "अभी तक महासभा के पदाधिकारियों के द्वारा समाज और संगठन हित में ऐसा कोई भी काम नही दिख रहा है जो समाज को और संगठन को मजबूत करे।"

शिव कुमार गुप्ता ने भी आगे तंज कसते हुए लिखा है, "आपने लिखा है की ऐसे अध्यक्ष जो कार्यकाल पूर्ण कर सके और हमे मझधार में छोड़ कर नहीं जाय। पर हमे ऐसे अध्यक्ष भी नही चाहिए जो 5 वर्षो के बजाय 8 वर्षो तक जमे रहे और समाज के अध्यक्ष पद में रहते हुए एक लोकल चुनाव जहां समाज की काफी संख्या हो वहां हार जाय, इस से बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा।"

मनकापुर, गोंडा के महेश प्रसाद गुप्ता ने लिखा है कि जो एकबार महासभा पर कब्जा कर लिया वो छोड़ना नहीं चाहता है। पद का रेवड़ी रिश्तेदारों में बांटता रहता है। उन्होंने आगे लिखा है कि अभीतक तो संविधान सम्मत कार्य नही हुआ है। भेदभाव चरम पर है। पिछला कार्यकाल समाज के लिए कुठराघात जैसा था। महेश प्रसाद गुप्ता ने ये भी लिखा है कि युवा पीढ़ी और समाज के लिए चिंता करने वाले लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अनवरत संविधान सम्मत कार्य हो इसके लिए अभियान चलाया। वोट डालने के अधिकार सहित समाज और संगठन के हित में कई सुझाव दिए गए। पर वे चुप्पी साधे बैठे रहे। वे सिर्फ यह रणनीति बनाते रहे कि कैसे संगठन पर कब्जा-अधिकार बना रहे।


महामंत्री शैलेशचंद्र कुमार और अन्य लोगों की प्रतिक्रिया पर आपको भी कुछ कहना है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स को क्लिक कर अपना विचार जरूर शेयर करें।
 

2 comments:

  1. बहुत सुन्दर, सत्य और निष्पक्ष

    ReplyDelete