जानिए अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा 'संविधान' में क्या-क्या है

हर देश, राज्य या संस्था को सही तरीके से चलाने के लिए कुछ नियम बनाए जाते हैं। आमतौर पर उसे संविधान कहते हैं। इससे उस संस्था के चरित्र के बारे में पता चलता है। संविधान में जो मानक तय किए जाते हैं, उसी के अनुसार संस्था चलाए जाते हैं। उसका पालन जरूरी होता है। तय मानक का पालन नहीं होने पर हम कहते हैं कि फलां काम असंवैधानिक है। अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा संस्था को चलाने के लिए भी एक संविधान बनाया गया है।

ज्यादातर कमलापुरी परिवार के सदस्यों को संविधान के बारे में पता नहीं है। हम आप लोगों की सहायता के लिए यहां संस्था का संविधान इमेज के रूप में प्रकाशित कर रहे हैं। जाति के इस संविधान को देखकर आप जान सकते हैं हमारे चुने गए प्रतिनिधि संविधान का कितना पालन करते हैं...



 
















यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। कमलापुरी परिवार का उद्देश्य वैश्य समाज के सभी सदस्यों को एक मंच उपलब्ध कराना है। आप यहां वैश्य समाज से जुड़ी खबरों और गतिविधियों को यहां साझा कर सकते हैं। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भी शेयर कर सकते हैं। वैश्य समाज के लिए हो रहे कार्यों का भी जिक्र यहां कर सकते हैं। आप यहां वैश्य समाज से संबंधित जो कुछ लिखना चाहे लिख सकते हैं। अपनी रचनात्मकता का यहां सही इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो यहां शेयर करें या फिर मुझे guptahitendra @ gmail.com पर भेजें। 

धन्यवाद- हितेन्द्र गुप्ता

No comments:

Post a Comment