कमलापुरी समाज कहलगांव के इस शुभ कार्य में सहभागी बन पुण्य के भागी बनें

कमलापुरी समाज के लिए एक अच्छी खबर है। कमलापुरी वैश्य समाज की ओर से कहलगांव में एक भव्य और विशाल विवाह भवन का निर्माण कराया जा रहा है। कहलगांव में वैश्य बनिया का यह विवाह भवन 5657 वर्गफीट में बन रहा है। जहां पर इस विवाह भवन का निर्माण चल रहा है, वह कहलगांव का एक प्रमुख स्थान है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग NH-80 के ठीक किनारे है। भवन के एक तरफ हाइवे और दूसरी तरफ रेलवे लाईन है। पार्किग के लिए भी

काफी स्पेस छोड़कर रखा गया है। विवाह या अन्य समारोह के समय यहां आने वाली गाड़ियों को पार्किंग में कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए 3200 स्क्वायर फीट जमीन अलग से खास तौर से पार्किंग के लिए छोड़ दी गई है।   


विवाह भवन को शादी-विवाह के दौरान आने वाली सभी जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। यह विवाह भवन ग्राउंड प्लस तीन फ्लोर का बनाया जा रहा है और हर फ्लोर का एरिया 4337 स्क्वायर फीट का रहेगा। बालकोनी 581 स्क्वायर फीट का रहेगा। धूप-हवा-पानी का भी खास ख्याल रखा गया है। ग्राउंड फ्लोर का काम हो गया है और अब फर्स्ट फ्लोर का काम तेजी से चल रहा है।
निर्माण स्थल का पूरा पताः-
साकेत
कमलापुरी वैश्य विवाह भवन
विक्रमशिला रोड, वार्ड नं.- 15
NH- 80
कहलगांव, भागलपुर, बिहार- 813203
इसके बन जाने से कहलगांव ही नहीं, आसपास के इलाके के सभी स्वजातीय बंधुओं को फायदा होगा। एक जगह सभी सुविधाएं उपलब्ध होने से जाति के लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। सभी लोग यहां उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। एक बार बन जाने पर यहां सिर्फ शादी-विवाह ही नहीं, कमलापुरी समाज के लोग अन्य कार्यक्रम भी कर सकेंगे। कमलापुरी परिवार से संबंधित बैठक भी यहां संपन्न हो सकेगी। विवाह भवन के रूप में समाज को एक स्थायी पता मिल सकेगा।


इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कहलगांव के कमलापुरी समाज के लोग जी-जान से जुटे हुए हैं। वे तन-मन-धन से मदद भी कर रहे हैं। लेकिन दिव्य और भव्य भवन निर्माण के कारण पैसा भी काफी खर्च हो रहा है। स्थानीय लोग आपस में मिल-जुलकर काफी पैसा जुटा भी लिए हैं, लेकिन निर्माण के लिए अब भी काफी धन की जरूरत है। आप लोग अगर इस सामाजिक कार्य में कुछ-कुछ मदद कर देंगे, तो इनलोगों को काफी सहायता मिल जाएगी। बूंद-बूंद से घड़ा भर जाएगा और किसी पर ज्यादा भार भी नहीं पड़ेगा।

कहलगांव कमलापुरी समाज की ओर से आप सभी से आग्रह है कि इस पुनीत कार्य में आर्थिक रूप से सहयोग कर पुण्य के भागी बनें। विवाह भवन निर्माण में मदद करने वाले दानदाताओं के नाम शिलापट्ट पर अंकित किए जाएंगे। निर्माण सहयोग राशि दो लाख रुपये से ज्यादा होने पर विवाह भवन में 1 X 1.5 फीट के शिलापट्ट पर नाम अंकित करके लगाया जाएगा। इसके साथ ही 11000 रुपये से ज्यादा की राशि देने वाले सभी दानदाताओं के नाम मुख्य शिलापट्ट पर अंकित किए जाएंगे।

अगर आप इस पुण्य कार्य में सहभागी बनना चाहते हैं तो अपना आर्थिक सहयोग राशि चेक, ड्रॉफ्ट, ऑनलाइन या नकद किसी भी माध्यम से दे सकते हैं। चेक, ड्रॉफ्ट, ऑनलाइन राशि आप  "कलमापुरी वैश्य समिति" के नाम से यूको बैक, शाखा कहलगांव के खाता संख्या:- 19400110011003 एवं IFSC  Code- UCBA 0001940 में जमा करा सकते हैं।


आप ऊपर दिए गए upi कोड को भी स्कैन कर पेमेंट कर सकते हैं। UPI से पेमेंट करते समय आपके मोबाइल पर KAMALAPURI VAISHYA SAMITI KAHALGAON लिखा दिखना चाहिए। मोबाइल पर इसके नीचे 9430014579@ucobank भी लिखा दिखेगा। अगर नहीं दिख रहा है तो फिर से कोशिश कीजिए। फिर भी ना दिखे तो नीचे दिए गए कमलापुरी समाज कहलगांव के पदाधिकारियों से बात कीजिए।

एक बात ध्यान रखिएगा कि बैंक में पैसा भेजने के साथ ही आप इसकी जानकारी नीचे दिए गए किन्ही व्यक्ति को देकर दान राशि की रसीद प्राप्त कर सकते हैं। कहलगांव से बाहर के लोगों को रसीद डाक के द्वारा भेज दी जाएगी।

सम्पर्क सूत्रः- मोबाइल नं0
1. श्री विनोद कुमार गुप्ता, अध्यक्ष- 9430014579
2. श्री सुबोध कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष- 9431876135
3. श्री नीरज कुमार, सचिव- 9934625503
4.  श्री शिव कुमार गुप्ता, उपसचिव- 7004186306
5. श्री हेमन्त कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष- 9931659388
6. श्री संजय कुमार गुप्ता, संगठन संचालक- 9431090298

इसके साथ ही आप फोटो में दिए गए 30 लोगों के नंबर में से किसी को फोन-व्हाट्सएप करके प्रोजेक्ट के बारे में या पैसे जमा करने की जानकारी पा सकते हैं।


यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com कमलापुरी परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भेज सकते हैं। आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो लिख कर फोटो के साथ मुझे guptahitendra @ gmail. com पर भेज दें। यहां नीचे कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट/ विचार / सलाह जरूर लिखें

No comments:

Post a Comment