कुटुम्ब एप कमलापुरी वैश्य समाज बैठक 23 जनवरी

कुटुम्ब एप कमलापुरी वैश्य समाज के सदस्यों की एक जूम बैठक 23 जनवरी 2022 को हुई। इस जूम मीटिंग की अध्यक्षता डॉ दीनानाथ साह आचार्य ने की। जमशेदपुर के संजय कुमार गुप्ता ने बैठक का संचालन किया।

बैठक को संबोधित करते हुए डॉ दीनानाथ साह आचार्य ने कहा कि समाज को इकाई से प्रांत स्तरीय संगठन की आवश्यकता है। पटना से विनोद कुमार गुप्ता, अधिवक्ता ने कहा कि कुटुम्ब एप पर हम सभी कम से कम पचास-पचास लोगों को जोड़ने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि समाज में संगठन एवं उत्थान के लिए हम सहयोग करने के लिए सदैव तैयार है। शिवहर से जयप्रकाश गुप्ता ने समाज के संगठनात्मक एवं विकासात्मक पहलुओं पर विचार के लिए कार्यालय, कोष, कार्यकर्ता एवं समय-समय पर बैठक की आवश्यकता पर बल दिया।


मधुबन से प्रिय रंजन ने कहा कि सामान्य शिक्षा के अतिरिक्त यदि तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा की गुणवत्ता को अपनाया जाए तो हमारे बच्चे कम समय में अच्छी उपलब्धियां प्राप्त कर सकते हैं।


इस जूम बैठक में अनिल कुमार गुप्ता, बबलू गुप्ता, अभिषेक कुमार ने भी अपने विचार प्रकट किए। संयोजक संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि कमलापुरी वैश्य समाज के संगठनात्मक एवं विकासात्मक पहलुओं पर विचार-विमर्श के लिए यह मीटिंग तीन महीने तक नियमित रूप से करते रहें, जबतक हमारी संख्या 10000 तक ना पहुंच जाए।

यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। कमलापुरी परिवार का उद्देश्य वैश्य समाज के सभी सदस्यों को एक मंच उपलब्ध कराना है। आप यहां वैश्य समाज से जुड़ी खबरों और गतिविधियों को यहां साझा कर सकते हैं। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भी शेयर कर सकते हैं।

वैश्य समाज के लिए हो रहे कार्यों का भी जिक्र यहां कर सकते हैं। आप यहां वैश्य समाज से संबंधित जो कुछ लिखना चाहे लिख सकते हैं। अपनी रचनात्मकता का यहां सही इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो यहां शेयर करें या फिर मुझे guptahitendra @ gmail.com या kamlapuriparivar @ gmail.com पर भेजें।

1 comment:

  1. जय हो सभी को रामराम वन्देमातरम

    ReplyDelete