कुटुम्ब एप ग्रुप कमलापुरी बंधुओं की जूम मीटिंग

कुटुम्ब एप ग्रुप कमलापुरी बंधुओं की रविवार, 16 जनवरी को जूम पर एक मीटिंग हुई। बैठक में कमलापुरी वैश्य में एकता, संगठन एवं शैक्षणिक व्यवस्था पर चर्चा की गई।


इस जूम मीटिंग में यह कहा गया कि स्थानीय स्तर पर कमलापुरी वैश्य सभा का गठन कराया जाए। इसके बाद जिला स्तर पर भी कमलापुरी वैश्य सभा का गठन हो। इसके लिए जूम मीटिंग में उपस्थित श्री विनोद कमलापुरी गढ़वा, श्री विजेंद्र जी जमशेदपुर, श्री योगेंद्र जी मुम्बई, डॉक्टर दीनानाथ आचार्य, श्री अनिल कमलापुरी, श्री संजय गुप्ता, श्री सनोज गुप्ता ने पूरा सहयोग का आश्वासन दिया।

बैठक में यह भी तय किया गया कि अखिल भारतीय कमलापुरी महासभा से सहयोग लेकर विभिन्न क्षेत्र के कमलापुरी बंधुओं को मोबाइल नंबर से संपर्क कर इस कार्य को गति दी जाए। बैठक में बताया गया कि कमलापुरी महासभा के कार्यसमिति की पिछली बैठक में डॉक्टर दीनानाथ आचार्य जी को बिहार एवं झारखंड के लिए कमलापुरी वैश्य सभा का गठन की जिम्मेवारी दी गई है। जूम बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने उन्हें सहयोग करने का आश्वासन दिया। 


इस बैठक में श्री अनिल कुमार गुप्ता ने चिंता व्यक्त की की कुटुम्ब एप में अभी वरिष्ठ कमलापुरी बंधुओं की पर्याप्त भागीदारी नहीं है। इस पर श्री विजेंद्र जी का कहना था कि अभी बहुत सारे वरिष्ठ लोग छोटे बेसिक फोन से ही काम चला रहे हैं जिस कारण एप से नहीं जुड़ पा रहे हैं। बैठक में तय किया गया कि  वरिष्ठ कमलापुरी बंधुओं से संपर्क कर उनसे आग्रह किया जाए कि वे घर के दूसरे लोगों के माध्यम से एप से जुड़े और ग्रुप को अपना मार्गदर्शन दें।

बैठक में चर्चा हुई कि अभी कुटुंब एप पर लगभग 2300 सदस्य जुड़े हुए हैं। इसमें करीब सत्रह राज्यों के लोग हैं। बैठक में और कमलापुरी बंधुओं को एप से जोड़ने की कोशिश में तेजी लाने का आग्रह किया गया। जूम मीटिंग की तैयारी और संचालन जमशेदपुर से श्री संजय कुमार गुप्ता ने किया। 

यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। कमलापुरी परिवार का उद्देश्य वैश्य समाज के सभी सदस्यों को एक मंच उपलब्ध कराना है। आप यहां वैश्य समाज से जुड़ी खबरों और गतिविधियों को यहां साझा कर सकते हैं। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भी शेयर कर सकते हैं। वैश्य समाज के लिए हो रहे कार्यों का भी जिक्र यहां कर सकते हैं। आप यहां वैश्य समाज से संबंधित जो कुछ लिखना चाहे लिख सकते हैं। अपनी रचनात्मकता का यहां सही इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो यहां शेयर करें या फिर मुझे guptahitendra @ gmail.com या kamlapuriparivar @ gmail.com पर भेजें।

No comments:

Post a Comment