अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा कार्यसमिति की बैठक शिवहर में संपन्न

अखिल भारतीय कमलापुरी वैश्य महासभा कार्यसमिति की बैठक रविवार, 22 जनवरी को शिवहर में हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय कमलापुरी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयराम प्रसाद गुप्ता ने की। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद गुप्ता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजेंद्र प्रसाद गुप्ता, शिवजी प्रसाद गुप्ता, राष्ट्रीय महामंत्री शैलेंद्र चंद्र कुमार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कन्हैया प्रसाद गुप्ता, बंगाल के अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता, कर्नाटक के अध्यक्ष रिपन कुमार गुप्ता सहित विभिन्न प्रदेशों के पदाधिकारी मौजूद थे।




कार्यसमिति की बैठक से पहले कमला माता का पूजन और हवन किया गया। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जयराम गुप्ता ने कमलापुरी वैश्य समाज के विकास के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कमलापुरी समाज के विकास को लेकर अपनी जाति को पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करने को लेकर संगठन की ओर से अथक प्रयास किए जा रहे हैं।



उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा है कि अपने ही समाज के कुछ लोग व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को दिग्भ्रमित करते हैं, लेकिन धरातल पर संगठन की मजबूती को लेकर काम नहीं करते हैं। ऐसे में उन्हें संगठन के प्रति विश्वास करना चाहिए और गलत बातें नहीं करनी चाहिए। संगठन को मजबूत करने को लेकर अथक प्रयास से ही समाज को मजबूत किया जा सकता है।



उपाध्यक्ष बिजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि हम लोग का कार्यकाल समाप्त होने वाला भी है, लेकिन किसी ने महासम्मेलन कराने के बारे में विचार-विमर्श नहीं किया, महासम्मेलन होनी चाहिए। उन्होंने युवाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया।



महिला संघ की अध्यक्ष रानी गुप्ता ने स्वागत भाषण करते हुए समाज के विकास तथा उत्थान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज में जो समस्या है उसको रखा गया है और हर संभव सहयोग करने की बात कही गई है।

इससे पूर्व स्वागत समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने बैठक में शामिल होने आए लोगों का भव्य स्वागत किया गया। पूर्व विधानसभा प्रत्याशी राधा कांत गुप्ता और बच्चू जी ने अतिथियों का स्वागत शॉल ओढ़ाकर किया। 


अतिथियों का स्वागत समिति के जिला अध्यक्ष वकील प्रसाद गुप्ता, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष रानी गुप्ता, महामंत्री अखिलेश कुमार गुप्ता, स्वागत समिति के संयोजक राष्ट्रीय युवा महामंत्री नंदन कुमार गुप्ता, राम रेखा प्रसाद गुप्ता, राजन गुप्ता, राकेश गुप्ता, शिवजी प्रसाद गुप्ता, संतलाल गुप्ता, रामकुमार, रामजी गुप्ता, राधा कांत गुप्ता छोटू गुप्ता और राकेश गुप्ता ने किया।

रिपोर्ट- संजय गुप्ता, शिवहर

यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com कमलापुरी परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भेज सकते हैं। आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो लिख कर फोटो के साथ मुझे guptahitendra @ gmail. com पर भेज दें। यहां नीचे कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट/ विचार / सलाह जरूर लिखें

No comments:

Post a Comment