नीट पास कर नेहा ने बढ़ाया कमलापुरी परिवार का नाम

कमलापुरी परिवार के लिए एक अच्छी खबर है। बस्ती जिला की नेहा गुप्ता ने नीट परीक्षा पास कर कमलापुरी समाज मान- सम्मान बढ़ाया है। नेहा को मिली इस सफलता से परिवार के साथ समाज के लोगों में भी खुशी का माहौल है। अखिल भारतीय कमलापुरी महासभा के पदाधिकारियों ने इस पर खुशी जताई है और कहा है कि नेहा ने पूरे समाज का नाम रौशन किया है।


बस्ती जिले के परशुरामपुर इलाके की रहने वाली नेहा गुप्ता ने घर पर रहकर ही नीट की तैयारी कर सफलता हासिल की हैं। नेहा ने 99.45 पर्सेंटाइल के साथ ये कामयाबी हासिल की है। नेहा अब डॉक्टर बनने जा रही हैं। उनके पिता सुभाष चन्द्र गुप्ता भी एक डॉक्टर हैं। नेहा की माता प्रीति गु्प्ता जी घर संभालती हैं।

किसान इंटर कॉलेज परशुरामपुर की छात्रा नेहा गुप्ता ने इसके पहले 2020 में हाईस्कूल में 93.5 प्रतिशत अंक हासिल का जिला टॉप किया था। वह बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थी। इसके लिए घर का माहौल भी अनूकुल मिला, क्योंकि नेहा के पापा पहले से ही इस पेशे में हैं। अब नीट में मिली इस कामयाबी के बाद नेहा का सपना पूरा होने वाला है।

वैसे नेहा सिर्फ यहीं तक रुकना नहीं चाहती। वह एमबीबीएस के बाद आगे सिविल सर्विसेज की भी तैयारी करना चाहती हैं। नेहा के लगन को देखते हुए यह असंभव नहीं लगता है। उम्मीद है कि उसे वहां भी सफलता जरूर मिलेगी। इसके लिए हमारी शुभकामनाएं हैं।

फिलहाल नेहा को इस कामयाबी के लिए बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं।


यह वेबसाइट www.kamlapuriparivar.com कमलापुरी परिवार के सभी लोगों के लिए समर्पित है। यहां आप परिवार में हो रहे बर्थडे, तीज-त्योहार, शादी-विवाह, उत्सव से संबंधित खबरें और फोटो भेज सकते हैं। आपके पास वैश्य समाज से संबंधित कोई भी जानकारी है तो लिख कर फोटो के साथ मुझे guptahitendra @ gmail. com पर भेज दें। यहां नीचे कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट/ विचार / सलाह जरूर लिखें

1 comment: